प्रतिबंधित चीतल के सींग ओर अवैध गांजा के साथ दो लोग गिरफ्तार, अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व वन्य जीव संरक्षण के तहत मुकदमा दर्ज।

प्रतिबंधित चीतल के सींग ओर अवैध गांजा के साथ दो लोग गिरफ्तार, अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व वन्य जीव संरक्षण के तहत मुकदमा दर्ज।
Spread the love

रुद्रपुर/उधमसिंह नगर–एसओजी ने बाजपुर के बरहैनी चौराहे से बन्नाखेड़ा जाने वाले मार्ग से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से प्रतिबंधित वन्य जीव प्राणी चीतल के 5 जोड़ी सींग, 6 किलो 80 ग्राम अवैध गांजा और एक मोटरसाइकिल (यूके 18 एम 9293) होंडा साइन बरामद की है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि जनपद भर में अवैध नशे का कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस अभियान चला रही है। पुलिस अधीक्षक काशीपुर, क्षेत्राधिकारी बाजपुर के निर्देशन में दो व्यक्तियों को मोटरसाइकिल से जाते समय पकड़ा गया। तलाशी में उनके पास से 5 जोड़ी चीतल के सींग, 6 किलो 80 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए लोगों में मेहरबान सिंह रावत पुत्र गोपाल सिंह रावत निवासी गढ़वाल सभा के पास, जसपुर खुर्द थाना आईटीआई, उधमसिंह नगर और मेहंदी हसन पुत्र अब्दुल हमीद निवासी गड्ढा कॉलोनी, काशीपुर, उधम सिंह नगर शामिल हैं। एसएसपी ने बताया कि उक्त लोगों ने चीतल के सींग पौड़ी गढ़वाल के धुमाकोट क्षेत्र से काशीपुर बाजपुर क्षेत्र में बेचने के लिए लाने की बात कबूली है। उन्होंने बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों को सींग की तस्दीक के लिए बुलाया गया है। अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व वन्य जीव संरक्षण के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *