गांधी जयंती के अवसर पर गांव में रात्रि विश्राम करेंगे कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता

गांधी जयंती के अवसर पर गांव में रात्रि विश्राम करेंगे कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता
Spread the love


आज राजीव भवन 21, राजपुर रोड देहरादून में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तराखण्ड प्रदेष कांग्रेस कमेटी के सह-प्रभारी श्री राजेष धर्माणी ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया। जिसमें उन्होनें बताया कि कंाग्रेस के वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ता उत्तराखण्ड की विभिन्न 670 न्यायंपचायतों में दो रात और दिन का प्रवास करेंगें।
श्री राजेष धर्माणी ने कहा गांधी जी के विचारों का विरोध करने वाले और गोडसे के समर्थक देष में राज कर रहे हें। इनसे लड़ने का एकमात्र रास्ता गांधीवादी तरीका ही है। इसलिए हमें संगठित होने की जरूरत है। हमें एकजुट होकर गावों में जाकर वहां प्रवास करना होगा और ग्रामीणों के साथ मिलकर कांग्रेस की विचारधारा से लोगो को जोडना होगा। देष चैराहें पर है और भाजपा को देष की जनता की केाई परवाह नही है।
धर्माणी ने कहा कि हमारे पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का यह वक्तव्य कि ‘‘भारत की आत्मा गांवों में बसती है’’ पर सिर्फ कांग्रेस ही मंथन कर सकती है। इसलिए इस गांधी जयन्ती पर उत्तराखण्ड कांग्रेस ने प्रदेष भर में गांव-गांव जाकर रात्रि प्रवास करने का निर्णय लिया है। कंाग्रेस नेता प्रदेष भर की 670 न्याय पंचायतों में जाकर दो दिन और दो रात एक गांव में बिताएगें। वर्तमान भाजपा की डबल इंजन सरकार ने सिर्फ जनता के साथ छलावा ही किया है। राज्य में पिछले साढें चार साल में प्रदेष की भाजपा सरकार ने एक भी ऐसा उल्लेखनीय काम नही किया है जिसका जनता को लाभ मिला हो। राज्य में स्वास्थय व्यवस्था बद से बदतर हो गयी है। पलायन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। बेरोजगारी चरम पर है। यह सरकार विभिन्न सरकारी विभागों में पद रिक्त होने बाद भी युवाओं को नौकरी नही दे पा रही है।
श्री राजेष धर्माणी ने सम्बोधित करते हुए बताया कि कांग्रेस प्रदेष प्रभारी श्री देवेन्द्र यादव जी, रानीखेत, प्रदेष सहप्रभारी राजेष धर्माणी उत्तरकाषी, प्रदेष सहप्रभारी श्रीमती दीपिका पाण्डे हरिद्वार, प्रदेष अध्यक्ष गणेष गोदियाल पौडी, पूर्व मुख्यमंत्री, एवं महासचिव एआईसीसी श्री हरीष रावत कोटद्वार, नेता प्रतिपक्ष श्री प्रीतम सिंह देहरादून, पूर्व प्रदेष अध्यक्ष श्री किषोर उपाध्याय टिहरी, प्रदेष कार्यकारी अध्यक्ष श्री तिलकराज बेहड उधम सिंह नगर, श्री रणजीत रावत रूद्रप्रयाग, प्रो0 जीतराम पिथौरागढ, श्री भुवन कापडी नैनीताल, राज्यसभा सांसद श्री प्रदीप टम्टा चम्पावत, पूव्र विधानसभा अध्यक्ष श्री गोविन्द सिंह कुंजवाल अल्मोडा एंव कोर कमेटी के सदस्य श्री मनीष खण्डूरी चमोली, में मौजूद रहेगें।
प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी श्री राजीव महर्षि ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड में 670 न्याय पंचायतें हैं। प्रत्येक न्याय पंचायत में करीब 5 से 6 गांव शामिल हैं। इस गांधी जयन्ती पर हमारे नेता प्रत्येक न्याय पंचायत में से एक गांव में दो रात व दिन बिताएगें जिस दौरान प्रथम दिवस में गांव में पहुॅचकर रात्रि प्रवास करना, परिवार के साथ भोजन किया जाएगा और क्षेत्र के कुछ कांग्रेसी नेताओं को भी साथ में रखना होगा। द्वितीय दिवस में कंाग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर गांधी जयन्ती का जष्न मनाया जाएगा साथ ही राष्ट्रगान भी गाया जाएगा और वर्तमान राजनीति में गांधी जी के महत्व व व्याख्यान होगा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर श्रमदान भी किया जाएगा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक भोजन होगा, स्वतंत्रता सेनानी परिवार उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारीयों, षिक्षकों और कर्मचारियों के साथ बैठक की जाएगी, गांव की महिलाओं के साथ चैपाल का आयोजन किया जाएगा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ रात्रि भोज एवं बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही तृतीय दिवस में गांव में प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा, सभी कांग्रेस समर्थकों द्वारा झंण्डों, पैम्पलेट और स्टिकर का वितरण, गांव के युवाओं के साथ युवा चैपाल का आयोजन, स्थानीय निकाय के निर्वाचित व पराजित प्रतिनिधियों के साथ भोजन एवं बैठक, अतिथ्य के लिए ग्रामीण का धन्यवाद समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *