सेलाकुई मे गैस कटर से लॉकर काटने का प्रयास, काउंटर और शोकेस में रखी ज्वैलरी पर किया हाथ साफ।

Spread the love

देहरादून– थाना सेलाकुई क्षेत्रांतर्गत सतेन्द्र चौक स्थित दिनेश ज्वेैलरी शॉप पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा छत से दुकान मे घुसकर दुकान से ज्वैलरी को गैस कटर के माध्यम से चोरी करने का प्रयास किया गया। अभियुक्तगण द्वारा गैस कटर के माध्यम से दुकान में स्थित अलमारियां जिसमें सोने के आभूषण थे, काटने का प्रयास किया गया जिसमें वो सफल नही हो पाये, तथा डिस्प्ले मे रखे चांदी व आर्टिफिसियल आभूषण चोरी करके ले गयें। एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि चोर महज चांदी की और आर्टीफिशियल ज्वैलरी लेकर गए है। तिजोरी काटकर सोने के जेवर चुराने में नाकाम रहे। बताया कि इसी तरह की घटना रूडकी और काशीपुर में भी सामने आई है। जिसमें गैस कटर के माध्यम से एटीएम काटा गया। सेलाकुई में हुई घटना में शामिल आरोपी रुड़की और काशीपुर मे हुई घटना से सम्बन्धित हो सकते हैं। मौके पर गई पुलिस ने कई साक्ष्य जुटाए है। सीसीटीवी कैमरों में भी संदिग्ध दिखाई दे रहे है। काफी जानकारी जुटाई जा चुकी है। एसएसपी ने जल्द गिरफ्तारी का दावा किया है।

बताया गया कि दिनेश ज्वैलर्स में करीब एक करोड़ के जेवरात रखे हुए थे। चोरों ने काफी प्रयास किए बावजूद वह लॉकर को काटने में नाकाम रहे। इस घटना के बाद से क्षेत्र के अन्य कारोबारियों में डर का माहौल है। वहीं, पुलिस की गश्ती पर भी सवाल खड़े हुए है।

चोर बदमाशों के निशाने पर ज्वैलरी शोरूम है। कई बार एटीएम में भी इसी तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है। बावजूद देखने में आ रहा है कि सिक्योरिटी के लिहाज से कैमरे और अलार्म सिस्टम लगाने में कारोबारी लापरवाही करते है। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वैलर्स 14 करोड़ की डकैती के मामले में भी सिक्योरिटी में लापरवाही उजागर हुई थी। डकैती मामले में अभी तक पुलिस रिकवरी भी नहीं कर पाई थी ।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *