मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर लगाई गईं सोने की परतों को लेकर कांग्रेस ने की जांच की मांग,अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महाराज के वीडियो संदेश किया जारी कही ये बात।

मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर लगाई गईं सोने की परतों को लेकर कांग्रेस ने की जांच की मांग,अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महाराज के वीडियो संदेश किया जारी कही ये बात।
Spread the love

देहरादून– केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह की दीवारों पर लगाई गईं सोने की परतों को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है। साथ ही कांग्रेस ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है। कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने संयुक्त प्रेसकॉन्फ्रेंस की….इस प्रेसकॉन्फ्रेंस में पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कई सवाल सरकार से पूछे हैं जिसके तहत गणेश गोदियाल ने कहा कि मंदिर समिति ने पहले इस सोने को 230 किलो का सोना बताया जिसे अब 23 किलो बताया जा रहा है बाकी सोना कहां गया…..मंदिर समिति ने अपने रजिस्टर में इस सोने की एंट्री की है जबकि मंदिर समिति के अध्यक्ष का कहना है कि दानदाता ने अपने आप ही सोना लगाया….बिना जांच के रजिस्टर में क्यों एंट्री समिति ने सोने कि की….इसके अलावा पुरातत्व विभाग के अधिकारी भी जनता के सामने आए जिनकी भी भूमिका इस सोने को लगाने में है इसके साथ ही उन्होने सरकार से मांग की है कि सरकार एक विशेष एसआईटी का गठन कर मामले की निष्पक्ष जांच कराए
बाइट- गणेश गोदियाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस
वीओ- वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मंदिर समिति और राज्य के मुख्यमंत्री सही जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। सरकार सवालों से बचने के लिए आस्था पर चोट को ढ़ाल बना रही है। हरीश रावत ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस आस्था की आड़ में घोटाले बर्दाश्त नहीं करेगी…..मुख्यमंत्री स्पष्टीकरण दे साथ ही एसआईटी का गठन कर मामले की निष्पक्ष जांच कराए।

केदारनाथ धाम के गर्भ ग्रह में सोने की प्लेटों को लेकर उठे विवाद के बीच बद्री केदार मंदिर समिति के समर्थन में आप अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भी आ गया है अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी जी महाराज ने एक वीडियो जारी कर बद्री केदार मंदिर समिति द्वारा इस प्रकरण में दी गई सफाई का समर्थन करते हुए कहा है कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत इस मामले में बेवजह राजनीति कर रहे हैं जिनको अपनी आदत से बाज आना चाहिए उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार धाम यात्रा चल रही है ऐसे में इस तरह बेवजह मंदिर के नाम पर राजनीति करने से मंदिर की छवि को नुकसान पहुंचता है जिससे चार धाम यात्रा भी प्रभावित हो सकती है। दरअसल चार धाम महापंचायत के उपाध्यक्ष संतोष त्रिवेदी ने बद्री केदार मंदिर समिति पर आरोप लगाया था कि साल 2022 में केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में जो प्लेटें लगाई गई है उसमें बड़े पैमाने पर धांधली की गई है क्योंकि गर्भ ग्रह में लगा सोना अपना रंग बदल रहा है ऐसा लगता है कि सोने की जगह पीतल का इस्तेमाल किया गया हो इस प्रकरण में कॉन्ग्रेस शुरू से ही जांच की मांग कर रही है जबकि बुधवार को भी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ओर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने साझा प्रेस कांफ्रेंस करके इस पूरे मामले में जांच की मांग की है।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *