युवा कांग्रेस के प्रवक्ता चयन कार्यक्रम यंग इंडिया के गबोल सीजन 3 लॉन्च,आवेदन की अंतिम तिथि घोषित।

युवा कांग्रेस के प्रवक्ता चयन कार्यक्रम यंग इंडिया के गबोल सीजन 3 लॉन्च,आवेदन की अंतिम तिथि घोषित।
Spread the love

देहरादून– आज कांग्रेस भवन देहरादून में युवा कांग्रेस के देशव्यापी प्रवक्ता चयन कार्यक्रम यंग इंडिया के बोल सीजन 3 को प्रदेश में लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम में जिला और प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के आधार पर युवा कांग्रेस के प्रवक्ताओं का चयन किया जाता है। सीजन 1 में उत्तराखण्ड की नेहा चौहान को दिल्ली में हुए all India finale में विजेता घोषित किया गया था जिसके बाद उन्हें युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय प्रवक्ता और AICC में मीडिया पैनलिस्ट बनाया गया।

लॉन्च के दौरान कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, युवा कांग्रेस से प्रभारी अभव्या चौहान, युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व विजेता नेहा चौहान, यंग इंडिया के बोल प्रभारी कार्तिकेय सिंह मौजूद रहे।

इस मौके पर गरिमा मेहरा दसौनी ने कहा की युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता है। इससे देश की युवा आबादी को अपनी बात कहने का मौका मिलता है। आज के परिवेश में युवा कई समस्याओं से जूझ रहे हैं और कुंठित महसूस कर रहे हैं। ऐसे में इन युवाओं की आवाज़ को मंच देना अति आवश्यक है। ये कार्यक्रम राहुल गांधी जी का brainchild है। इसमें उत्तराखण्ड जैसे प्रदेश के लिए ये एक मौका है। यहां साक्षरता दर देश की साक्षरता दर से भी ज्यादा है और पढ़े लिखे युवाओं के कोई कमी नहीं है। उन्हे इस प्लेटफार्म के जरिए एक बेहतरीन मंच मिलेगा।

सुमित्तर भुल्लर युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की कांग्रेस हमेशा से ही नए नए मंच युवाओं को उपलब्ध कराती रही है जिससे लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मदद मिलती है। धामी सरकार की नाकामियों और लगातार पेपर लीक से प्रदेश के युवा त्रस्त हैं और अपनी बात कहना चाहते हैं। अडानी मुद्दे पर बार बार सरकार सवाल लेने से बच रही है और विपक्ष की आवाज़ लगातार दबाई जा रही है। इस वजह से इस मंच की बहुत जरूरत है।

नेहा चौहान पूर्व विजेता ने कहा की युवा मोदीजी के मन की बात बहुत सुन चुके हैं। अब उन्हें अपनी बात सुनाने की बारी है। लोकतंत्र सुनने और सुनाने के लिए है, ना कि एकतरफा संवाद के लिए। ये मंच देश के हर युवा के लिए है फिर चाहे हो किसी भी परिवेश से हो, कोई भी भाषा बोलता हो।

यंग इंडिया के बोल में भाग लेने के लिए आपकी उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पार्टी ने रजिस्ट्रेशन के लिए एक लिंक जारी किया है जो की सोशल मीडिया अकाउंट्स से प्राप्त कर सकते हैं। इसका मुख्य उद्देश्य युवा समस्याओं, देश के सामने खड़ी बड़ी चुनौतियों और स्थानीय मुद्दों को लेकर जागरूकता बढ़ाना और प्रतिभावान युवाओं को नए मौके और मंच देना है।

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है जिसके बाद जिले, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता हो आगे बढ़ाया जाएगा।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *