मसूरी विधानसभा के अंतर्गत मोटर मार्ग के निर्माण के संबंध में पीडब्ल्यूडी और वन विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।

मसूरी विधानसभा के अंतर्गत मोटर मार्ग के निर्माण के संबंध में पीडब्ल्यूडी और वन विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।
Spread the love

देहरादून– कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में मसूरी विधानसभा के अंतर्गत मोटर मार्ग के निर्माण के संबंध में लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सड़को,पुलों, आंतरिक मार्गो के निर्माण कार्यों की प्रगति की अधिकारियों से विस्तार से अधिकारियों से जानकारी ली।
बैठक में मंत्री ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोटर मार्ग में आ रही वन भूमि के लंबित प्रकरणों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री जोशी ने अधिकारियों को सहस्त्रधारा रोड़, बार्लोगंज-चामासारी, सालावाला, विजय कालोनी, सहस्त्रधारा बायपास, घट्टीगोला, क्यारा-धनोल्टी, जनतन्नवाला, विलासपुर कांडली, अमन विहार सहित कई जगहों की आंतरिक सड़क मार्गों के निर्माण कार्यों में फोरेस्ट क्लिरेंस की आ रही दिक्कतों को शीघ्र निस्तारण किया जाए। मंत्री जोशी ने अधिकारियों को शासन से सबंधित कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में मंत्री जोशी ने मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत कार्यों की भी जानकारी ली और अधिकारियों को सभी लंबित कार्यों के निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा निर्धारित तिथि पर कार्य पूर्ण हो अधिकारी यह सुनिश्चित कर ले। मंत्री ने अधिकारियों को खराब सड़को की मरम्मत के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अलावा मंत्री जोशी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जीर्णशीर्ण अवस्था में सभी पुलों का अधिकारी धरातल पहुंचकर निरीक्षण कर पुलों की मरम्मत किया जाएं। उन्होंने कहा बरसात से पहले सभी कार्य सुनियोजित तरीके से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा निर्माण कार्यों में इस्तेमाल हो रही सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। मंत्री जोशी ने अधिकारियों को शासन से संबंधित कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करने और वन विभाग के साथ आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर डीएफओ मसूरी आशुतोष सिंह सहित लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता सहित वीर सिंह, बीजेपी नेता अनुज कौशल, ग्राम प्रधान नरेन्द्र मेलवान, अरविन्द तोपवाल आदि उपस्थित रहे।

Rupesh Negi

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *